खोज करे
  • Khushboo Gupta

एक बार फिर मोदी सरकार के लिए जुटे हम सब : खुशबू गुप्ता

केंद्र सरकार की योजनाएं महिलाओं तक पहुंचाने भगत सिंह मंडल में लगाई जनचौपाल



ग्वालियर: पिछले पांच वर्षों में देश में जितना विकास व सभी सभी वर्गों के कल्याण की याजनाएं चलाई गई हैं, उतनी योजनाएं कांग्रेस के पिछले 50 वर्षों के कार्यकाल में भी नहीं हुए। अब पुनः परीक्षा का समय है तथा अब यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि देश में यदि पुनः श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनानी है तो हम सभी को एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी के नीतियों व योजनाओं को जनजन तक पंहुचाना आवश्यक होगा। उक्ताशय के विचार भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती खुशबू गुप्ता ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर मंडलवार आयोजित की जा रही जनचौपाल कार्यक्रम के तहत भगत सिंह मण्डल में आयेाजित जनचौपाल में महिला कार्यकर्ताओं के बीच व्यक्त किए।



कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती खुशबू गुप्ता ने जनचौपाल पर चर्चा के दौरान महिलाओं को केंद्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जन कल्याणकारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, मुद्रा ऋण योजना, अटल पेंशन योजना, कौशल विकास योजना, सुरक्षा बीमा योजना आदि जैसी विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि हमारे प्रधानमंत्री जी सबका साथ, सबका विकास चाहते हैं, पर ये तभी सम्भव है जब एक बार फिर हम सब भाजपा की सरकार को चुनें। जिसके लिये सभी बहिनों को फिर एक बार, मोदी सरकार संकल्प दिलाया गया।

भगत सिंह मण्डल की जनचौपाल में महिला मोर्चा की महामंत्री श्रीमती रेशू राजावत, भगतसिंह मंडल की प्रभारी श्रीमती रेखा त्रिपाठी, कार्यालय मंत्री श्रीमती सुमन चौरसिया, सहकार्यालय मंत्री श्रीमती गीता मेवाफरोश, श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, श्रीमती मीरा नायक एवं श्रीमती बबीता धौलकर सहित बडी संख्या में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

प्रधानमंत्री आवास एवं उज्जवला योजना के लाभार्थियों से की भेंट

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा भगत सिंह मण्डल में आयेाजित जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान मोर्चा की पदाधिकारियों द्वारा केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना एवं उज्जवला योजना के तहत लाभान्वित हितग्राहियों से भेंट की तथा उनसे उनके अनुभवों के बारे में चर्चा की। जिसमें लाभार्थियों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कभी कल्पना भी नहीं की गई थी कि उनका अपना स्वयं का मकान होगा एवं उज्जवला योजना के हितग्राहियों ने भी हर्ष व्यक्त किया। जनचौपाल के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी श्रीमती विमला नरवरिया, श्री गोविन्द, श्री राजू टेलर एवं श्रीमती नीलम एवं उज्जवला योजना की लाभार्थी श्रीमती रजिया, श्रीमती छाया, श्रीमती शारदा, श्रीमती किरन एवं श्रीमती ज्योति से चर्चा की।